Bihar Weather Forecast : मिचौंग तूफान ने बदला बिहार का मौसम, 9 दिसंबर से रहिए असली ठंड के लिए तैयार

Bihar Weather News and Cold Wave Alert :

बिहार में अभी भी लोगों को कड़कड़ाती ठंड का इंतजार है। ये अलग बात है कि चार दिन ऐसी ठंड पड़ते ही लोग हलकान हो जाते हैं। मौसम विभाग के मुताबिक ऐसा समय जल्द ही आ सकता है। मिचौंग तूफान के चलते बिहार का मौसम तेजी से बदल गया है।

पटना: बिहार में मिचौंग तूफान ने बड़ी तेजी से असर दिखाया है। बुधवार की रात हल्की बारिश होते ही राजधानी पटना समेत कई जिलों का पारा लुढ़क गया। अचानक से हवाएं शीतलहर जैसी लगने लगीं। सिर्फ शर्ट में घूम रहे लोगों को स्वेटर और जैकेट का सहारा लेना पड़ गया। रात 8 बजे के बाद ठंड अचानक से बढ़ गई। पटना मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक बिहार में बुधवार को सबसे ज्यादा अधिकतम तापमान छपरा जिले में रिकॉर्ड किया गया जो 28.8 डिग्री सेल्सियस रहा। जबकि सबसे कम अधिकतम तापमान जमुई में दर्ज किया गया जो 23.1 डिग्री सेल्सियस था।

बिहार में आज इन जिलों में बारिश के आसार

पटना मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक आज बिहार के सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, सहरसा, पूर्णिया, कटिहार, भोजपुर, बक्सर, भभुआ, औरंगाबाद, अरवल, रोहतास की एक या दो जगहों पर बारिश के आसार हैं। जबकि पटना, गया, जहानाबाद, शेखपुरा, नवादा, नालंदा, लखीसराय, बेगूसराय, भागलपुर, बांका, जमुई, मुंगेर और खगड़िया में कुछ जगहों पर हल्की बारिश का पूर्वानुमान जारी किया गया है।

बिहार में तेजी से बदलेगा मौसम

पटना मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक 9 दिसंबर से बिहार का मौसम तेजी से बदल सकता है। अभी जो न्यूनतम तापमान 16 से 18 डिग्री के आसपास है, वो 9 दिसंबर को गिरकर 12 से 14 डिग्री सेल्सियस तक आ सकता है। यही नहीं 10 दिसंबर को तापमान में और गिरावट की आशंका है और प्रदेश का न्यूनतम तापमान 10 से 12 डिग्री सेल्सियस तक आ सकता है। हालांकि बिहार में दिसंबर के महीने में अब तक वैसी ठंड नहीं आई है, जैसा बाकी सालों में आती रही है।

IND News Today 


Posted

in

by

Tags:

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *